Benefits

 

उपयोगिता ( Benefits ) :

 Fantasy Cricket ( काल्पनिक ) खेल स्पोर्ट्स में रूचि रखने वालों के लिए दोहरा रोमांच पैदा करता है। वास्तविक खेल सिर्फ सक्षम और अवसर प्राप्त युवाओं के लिए होता है, वे उसमें रोमांच भी देखते हैं और कैरियर भी। जबकि Fantasy खेल हर उस उम्र के लोगों के लिए है जो खेलों को समझते , खेलते और और TV में देख कर आनन्द लेते हैं। युवा वर्ग अपने आदर्श के लिए, खिलाड़ी अपना हुनर में वृद्धि  के लिए और उम्र दराज लोग अपने उमंग और अनुभवों को जिन्दा रखने के लिए Fantasy खेलों का सहारा लेते हैं।

Fantasy11 Cricket खेलों में तीन तरह के लोग होते हैं। हमारे इस Fantasy11 Tips, Trics, Help and Technique में तीनों ही प्रकार के लोग अपने रूचि के अनुसार काम की चीजें प्राप्त करेंगे।

  • नए -नए fantasy11 खेलने वाले ( Beginner ): नए-नए Fantasy11 खेलों में आये हुए लोगों में भी तीन तरह के लोग होते हैं यथा; पहला, जो क्रिकेट खेल और Fantasy11 खेल दोनों को नहीं जानते, ये सब TV में Fantasy11 का प्रचार देख कर इस ओर आकर्षित हुए होते हैं। दुसरे, जो क्रिकेट खेल से तो भलीभांति परिचित हैं पर Fantasy11 खेलों में नए-नए रूचि जगा है। और तीसरे वे हैं जो अन्य खेलों में Fantasy11 खेल चुके होते हैं लेकिन Cricket Fantasy में एकदम नए हैं। इस वेबसाइट में  इन लोगों के लिए भी Help Materials दिए गए हैं।  

  • अनुभवी ( Experienced ): अनुभवी और Experienced खिलाड़ी वे हैं जो Cricket Game एवं Fantasy11 खेल दोनों से ही भलीभांति परिचित हैं और Fantasy Sports 6 Months या 1-2 साल से खेल रहे हैं। जो कभी भी कोई बड़ी रकम जीत पाने में नाकाम रहे हैं । जो इन खेलों में पैसा लगते हैं और लगातार हारते रहते हैं। इन लोगों के लिए लगातर हारते रहना एक बड़ी समस्या का रूप ले लेता है, इससे मेंटल प्रेशर, BP की शिकायत, नींद न आना, सुगर का बढ़ना इत्यादि शारीरिक समस्याएं भी पैदा हो सकतीं हैं। इन सबसे से बचने तथा लम्बे समय तक प्रशिक्षु बने रहने से अच्छा है कि आप इस Fantasy11 Form Meter का लाभ लें और जीतने की ओर अग्रसर हों।

 

  • कुशल और पारंगत ( Veteran ): कुशल और परांगत Fantasy Player वे हैं जिन्हें दोनों ही विधाओं में महारत हासिल है। अर्थात् क्रिकेट और Fantasy Game दोनों में ही इन्हें महारत हासिल होती हैं। ये कई-कई बार इन fantasy खेलों में बड़ी रकम जीत चुके हैं। लेकिन ऐसे महारथी भी बार-बार बड़ी रकम जीतने में नाकाम रहते हैं। ऐसे न जीत पाने के बहुत सारे कारण होते हैं जो इन महारथियों को भी परेशान किये रहता है।इन सब परेशानियों से पार पा कर Fantasy11 खेलों में बार-बार बड़ी रकम जीतने के लिए इन महारथियों को भी अपना ज्ञान, ध्यान और तकनीकी को बढ़ाते रहना पड़ता है। अन्यथा  ऐसे खिलाड़ी भी जीतने के बजाय हारते रहेंगे।

Translate »